Pushpa Movie Review In Hindi | Pushpa: The Rise Cast, Director, Budget, Box Office & More

Pushpa Movie Review In Hindi, Pushpa Movie Release Date
Pushpa Movie Review In Hindi

Pushpa Movie Review In Hindi: Pushpa एक उपकमिंग तेलगु भाषा की एक्शन थ्रिलर फिल्म है जो की 17 दिसंबर 2021 को रिलीज़ होगी । इस फिल्म में Allu Arjun को लीड रोल में देखा जा सकता है । इस फिल्म को Sukumar के द्वारा डायरेक्ट और लिखा भी गया है । यह फिल्म लाल चन्दन के तस्करी पे आधारित है ।

इस फिल्म में Allu Arjun के साथ Rashmika Mandanna और Fahadh Faasil को लीड रोल में देखा जा सकता है ।

Pushpa: The Rise Part 1 Movie Details

Pushpa DirectorSukumar
Pushpa ProducerNaveen Yerneni
Y. Ravi Shankar
Pushpa WriterSukumar
Pushpa StarringAllu Arjun
Fahadh Faasil
Rashmika Mandanna
Pushpa MusicDevi Sri Prasad
Pushpa Production companiesMythri Movie Makers
Muttamsetty Media
Pushpa Release date17 December 2021
Pushpa Time Duration178 minutes
Pusha IMDB Rating8*
Pushpa Budget₹250 crore
Pushpa Box Office Collectionest ₹342 crore
Pushpa Movie Review In Hindi

Pushpa Movie Cast Details

इस फिल्म में Allu Ajrun का नाम पुष्पा राज और Rashmika Mandanna का नाम Srivalli है । इसके अलावा इस फिल्म में जिन जिन को कास्ट किया गया है उनका नाम निम्नलखित है :

Allu ArjunPushpa Raj
Rashmika MandannaSrivalli
Fahadh FaasilBhanwar Singh Shekhawat IPS
DhananjayJolly Reddy
Sunil VarmaMangalam Srinu
Anasuya BharadwajDakshayani
Rao RameshBhumireddy Siddappa Naidu
Malavika WalesAnu
Samantha Ruth PrabhuIn Item Song
Jagapathi BabuKesava aka Mondelu
Prakash RajNot Known
Harish UthamanNot Known
ShatruDSP Govindappa
Vennela KishoreNot Known
SritejPushpa’s half brother
Ajay GhoshKonda Reddy, elder brother of Jaali Reddy & Jakka Reddy
Pushpa Movie Review In Hindi

Pushpa Movie Review In Hindi

Pushpa-Movie-Review-In-Hindi
Pushpa Movie Review In Hindi

Pushpa Movie Review In Hindi: इस फिल्म को Sukumar ने Rangasthalam नाम की फिल्म जो की 2018 में रिलीज़ हुई थी के सक्सेस को देख कर सोचा था और pahle इस फिल्म ने Mahesh Babu को कास्ट किया गया था । और उनके मंजूरी देने के बाद Mythri Movie Makers ने इस फिल्म को प्रोडूस करने की जिम्मेदारी ले ली। इस फिल्म की शूटिंग जनुअरी 2019 में हिन् शुरू होने वाली थी, पर मार्च 2019 में किन्ही कारणों के वजह से Mahesh Babu ने इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया।

See also  Bhuj: The Pride Of India Review | Cast, Release Date, Real Story, Budget & More

इन्ही कारणों के वजह से Sukumar ने Allu Arjun को अपने इस फिल्म में कास्ट करने का सोचा क्युकी Sukumar ने Allu Arjun की फिल्म Arya 2 जो की 2009 में रिलीज़ हुई थी को डायरेक्ट किया था ।

इस फिल्म की शूटिंग 7 अक्टूबर 2019 को दशहरा पूजा के अवशर पर शुरू किया जाना था पर किन्ही कारणों के वजह से 30 अक्टूबर 2019 को Mythri Movie Makers जो की इस फिल्म के प्रोडूसर है के ऑफिस पर इस फिल्म के लिए पूजा करा कर इस फिल्म की शुरुवात की ।

इस फिल्म में 6 मिनट का एक फाइट सीन है को शूट करने के लिए किसी हॉलीवुड के कोरिओग्राफर को ना बुला कर साउथ इंडिया के एक्शन कोरेओग्रफेर्स को बुलाया गया था क्युकी covid-19 के वजह से बोहत से बोहत से कोरिओग्राफर की नौकरी चली गई थी ।

सिर्फ इस 6 मिनट के सीन को बनाने के लिए 6 करोड़ का लगत लगा था । Allu Arjun ने इस सीन के लिए करि ट्रेंनिंग ली थी ।

Pushpa Movie Trailer In Hindi

Pushpa Movie Review In Hindi

Pushpa Movie Story In Hindi

Pushpa Movie Review In Hindi: यह फिल्म एक सच्ची कहानी चन्दन के पेड़ के तस्करी पर आधारित है । इस फिल्म में Allu Arjun का नाम Pushpa Raj रहता है जो की छोटा मोटा काम करता रहता है और किसी भी काम को अपने हिसाब से करने की कोसिस करता है । इसी दौरान उसे चन्दन के लकड़ी की तस्करी करने का सौदा मिलता है जिसे करने पर खतरा तो बोहत होता है पर काम हो जाने पर अच्छे पैसे भी मिलते थे ।

चन्दन की लकड़ी की तस्करी करना एक कानूनन जुर्म है और इस लकड़ी की कीमत भी बोहत ज्यादा है , जिस वजह से इस तस्करी में बोहत बड़े- बड़े लोग शामिल रहते है ।

See also  KGF Chapter 2 Movie Review | Cast, Box Office Collection, Budget & More

जब पुष्पा राज को पता चलता है की इस काम में बोहत पैसे है तो वो इस तस्करी को खुद के दम पे अंजाम देले लग जाता है । और देखते ही देखते बोहत बारे सप्लायर बन जाता है । पुष्पा राज की बढ़ती ताकत को देख कर उसके दुश्मन उससे हर मान लेते है ।

फिर उसके बाद जब पुष्पा राज की शादी श्रीवल्ली से लगती है तब वो पुलिस वाले को अपने शादी का कार्ड देने को आता है , जहाँ उस पुलिस वाले के द्वारा उसकी बोहत ज्यादा बेज्जती की जाती है । इसका बदला लेने के लिए पुष्पा राज बोहत बेकाबू रहता है । फिर पुष्पा राज अपने अंदाज़ में उससे अपने बेज्जती का बदला लेता है ।

पुलिस वाला अपनी बेज्जती को सहन नहीं कर प् रहा होता है और फिल्म इसी सीन पे आ कर ख़त्म हो जाती है । आगे की कहानी को पुष्पा 2 फिल्म में दिखाया जायेगा ।

इस फिल्म को आंध्र प्रदेश में रायलसीमा क्षेत्र की शेषचलम पहाड़ियों में शूट किआ गया है ।

Pushpa Movie Release Date In Hindi

Pushpa Movie Review In Hindi

यह फिल्म 17 दिसंबर 2021 को रिलीज़ होगी । इस फिल्म को 13 अगस्त 2021 को रिलीज़ करने की घोषणा की गई थी पर covid-19 के वजह से इसके रिलीज़ डेट को आगे बढ़ा दिया गया था ।

मई 2021 में इस फिल्म के डायरेक्टर ने ये बताया की इस फिल्म को दो भाग में रिलीज़ किया जायेगा । इस फिल्म एक तेलुगु फिल्म है और इसको हिंदी, मलयालम, तमिल और कन्नड़ भाषा में भी रिलीज़ किआ जा रहा है ।

Pushpa Movie Controversy In Hindi

Pushpa Movie Review In Hindi: Vempalli Gangadhar नाम के बोहत बड़े राइटर के द्वारा सुकुमार और इस फिल्म के मेकर्स पर केस कर दिया था । उनके मुताबिक इस फिल्म की कहानी उन्होंने लिखी थी जो की एक कुली पर आधारित था जो चन्दन की चोरी करता था । इस शॉर्ट स्टोरी को उनके द्वारा लिखा गया था जिसका नाम तमिल कुली था और इसको एक फेमस मेगज़ीने के लिए लिखा गया था ।

See also  RRR Movie Review In Hindi | RRR Release Date, Budget, Cast, Box Office, SS Rajamoulis,

एक पुरुष के द्वारा इस फिल्म के “Oo Antava Oo Oo Antava” गाने पर केस कर दिया गया था कुकी उनका कहना था की इस गाने में पुरुष को वाष्ण का पुजारी दिखाया गया है ।

Pushpa Movie FAQ

Pushpa Movie Review In Hindi

Q. पुष्पा फिल्म कब रिलीज़ होगी ?

Ans: पुष्पा फिल्म को 17 दिसंबर 2021 को रिलीज़ किया जा रहा है।

Q. पुष्पा फिल्म को पहले कब रिलीज़ किया जाना था ?

Ans: इस फिल्म को पहले 13 अगस्त 2021 को रिलीज़ किया जाना था, पर covid-19 के वजह से इसके रिलीज़ डेट को आगे बढ़ा दिया गया था।

Q. पुष्पा फिल्म का बजट कितना है ?

Ans: इस फिल्म को 250 करोड़ रूपए के बजट पर बनाया गया है।

Q. पुष्पा फिल्म में अल्लू अर्जुन का क्या नाम है ?

Ans: इस फिल्म में अल्लू अर्जुन का नाम पुष्पा राज होता है, जो की एक कुली का काम करता है और चन्दन के पेड़ की तस्करी करता है।

Q. पुष्पा फिल्म में किस किस को लिया गया है ?

Ans: इस फिल्म में अल्लू अर्जुन के साथ रश्मिका मांडणा को लीड रोल में देखा जा सकता है।

Q. पुष्पा 2 कब रिलीज़ होगी ?

Ans: पहले इस फिल्म को एक ही बार में रिलीज़ किया जाना था पर फिल्म की लम्बाई देख कर इस फिल्म को दो भागो में रिलीज़ किया जायेगा। इसके दूसरे भाग का नाम Pushpa 2: The Rule होगा। इस फिल्म को दिसम्बर 2022 तक रिलीज़ किया जा सकता है।

इस फिल्म के कुछ सीन्स शूट हो चुके है और इस फिल्म की पूरी शूटिंग अप्रैल 2022 से शुरू हो सकती है।

Q. Pushpa movie time duration in Hindi

Ans: Pushpa Movie time duration is 178 minutes.

Pushpa Full Movie Download In Hindi

किसी भी फिल्म, गाने, वीडियो इत्यादि चीज़ जो आपके द्वारा नहीं बनाये गए है उसे डाउनलोड करना या किसी दूसरे जगह शेयर करना या किसी वेबसाइट पे अपलोड करना एक क़ानूनं जुर्म है । ये एक्ट 1957 में लागु किया गया था । क्युकी किसी भी वीडियो को बनाने में बोहत पैसे खर्च होते है । और उस चीज़ को चोरी कर के किसी को देने या देखने से उस फिल्म की जो कमाई होनी चाहिए वो हो नहीं पाती है।

Biographymania.in किसी भी प्रकार की मूवी डाउनलोड (Pushpa Full Movie Download In Hindi )को सपोर्ट नहीं करती है । इस वेबसाइट में फिल्म डाउनलोड करने के लिए कोई आर्टिकल नहीं लिखा जाता है ।

हालाँकि कुछ ऐसी वेबसाइट है जिसके मदद से आप किसी फिल्म को देख सकते है (Pushpa Full Movie Download In Hindi )

Leave a comment