You are currently viewing Pappu Yadav Biography In Hindi | Intresting And Known Facts, Family, Love Life & More

Pappu Yadav Biography In Hindi | Intresting And Known Facts, Family, Love Life & More

Biography, Pappu-Yadav, Pappu-Yadav-Biography, Pappu-Yadav-Known-Facts, Pappu-Yadav-Biography-In-Hindi, Pappu-Yadav-Love-Story, Pappy-Yadav-Family, Pappu-Yadav-Age,

Pappu Yadav Biography In Hindi

पप्पू यादव  बिहार के बाहुबली नेता है, जो आज कोरोना काल में ग्राउंड पे रह कर लोगो की मदद करते नज़र आ रहे है। जबकि कुछ दिन पहले ही उन्होंने दिल्ली के एम्स में अपने पैर का इलाज करवाया है और डॉक्टर ने उन्हें सलाह दिया है, ज्यादा ना चले और अभी कोई भी काम ना करे। पर पप्पू यादव  तो पप्पू यादव है, चल परते है हर बार लोगो की मदद करने के लिए। कभी बिहार में आयी बाढ़ के वजह से फसे लोगो को निकलना, उनके लिए राहत सामग्री देना या चाहे कोरोना में हर हॉस्पिटल जा के देखना की कहाँ क्या गरबरी है।

आज हम पप्पू यादव की जीवन कथा (Pappu Yadav Biography In Hindi) के बारे में जानेंगे और ये भी देखेंगे की कैसे पप्पू यादव  एक टैनिस प्लेयर के प्यार में पागल हो जाते है।

ये भी जाने : जाने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के बारे में 

Short Biography Of Pappu Yadav In Hindi

असली नाम  राजेश रंजन उर्फ
पप्पी यादव 
जन्म  24 दिसंबर 1967
जन्म स्थल  पूर्णया, बिहार
पिता का नाम  श्री चंद्र नारायण प्रसाद
माता का नाम  श्रीमती शांति प्रिया
पत्नी का नाम  रंजीता रंजन
बेटे का नाम  सार्थक रंजन
बेटी का नाम  प्रकृति रंजन
दल का नाम  राष्ट्रीय जनता दल (RJD)

पप्पू यादव की जीवन कथा (Pappu Yadav Biography In Hindi)

  • पप्पू यादव  का असली नाम राजेश रंजन है.
  • पप्पू यादव  बिहार के मधेपुरा निर्वाचन क्षेत्र के सांसद है।
  • पप्पू यादव  का जन्म 24 दिसंबर 1967 को बिहार के पूर्णया जिले में हुआ है।
  • पप्पू यादव  के पिता का नाम श्री चंद्र नारायण प्रसाद है और उनकी माता का नाम श्रीमती शांति प्रिया है।
  • पप्पू यादव  की पत्नी का नाम श्रीमती रंजीता रंजन है, जो वर्तमान में सुपौल निर्वाचन क्षेत्र की सांसद है।
  • पप्पू यादव  को एक बेटा और एक बेटी है। बेटे का नाम सार्थक रंजन हो और बेटी का नाम प्रकृति रंजन है।
  • पप्पू यादव  राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के संस्थापक और नेता है।

पप्पू यादव की प्रेम कहानी (Pappu Yadav Love Story In Hindi)

  • पप्पू यादव  किसी जुर्म की वजह से पटना जेल में थे, जहाँ उनके जेल के बगल में स्टेडियम था और उसमे विक्की नाम का लड़का रोज खेलने आया करता था। विक्की और पप्पू यादव  की दोस्ती हो गयी। जब पप्पू यादव को विक्की अपने परिवार सब की फोटो दिखा रहा था तभी उसमे उन्होंने विक्की की बहन की फोटो देखी जिसमे वो टेनिस खेल रही थी। उस लड़की का नाम रंजीत कौर था।
  • पप्पू यादव  को पहली नज़र में प्यार हो गया था। जेल से निकलने के बाद पप्पू यादव रोज उस स्टेडियम में जाया करते थे जहाँ रंजीत कौर टेनिस खेलने आया करती थी। पप्पू यादव ने अपने प्यार का फरमान भी भेजा पर रंजीत ने इंकार कर दिया , जिस वजह से पप्पू यादव  ने बोहत सारी नींद की गोली खा के आत्महत्या करने की कोशिस भी की।
  • फिर क्या जब रंजीत कौर को ये बात पता चला तब फरबरी 1994 में फ़िल्मी तरीके से हेलीकॉप्टर के द्वारा वो पप्पू यादव  से शादी करने आयी थी। जिसके बाद रंजीत कौर का नाम रंजीता रंजन हो गया था।
आशा करता हूँ मेरे द्वारा दी गयी जानकारी आप सबो को अच्छी लगी होगी। अगर किसी भी प्रकार की त्रुटि हुई हो तो मैं आप सबो से माफ़ी माँगता हु। धन्यवाद ,

Disclaimer : This is an entertainment website only. All images and content placed here are for introducing purpose only. All images found on this site have been collected from the various source across the web and are believed to be in the “Public Domain”. If have any other issue then feel free to Contact Us .

(यह सिर्फ एक एंटरटेनमेंट वेबसाइट है। यहां रखी गई सभी छवियां और सामग्री केवल उद्देश्य का परिचय देने के लिए हैं। इस साइट पर मिली सभी छवियों को वेब के विभिन्न स्रोतों से एकत्र किया गया है और माना जाता है कि वे “सार्वजनिक डोमेन” में हैं। यदि कोई अन्य समस्या है तो बेझिझक हमसे संपर्क करें।)

Leave a Reply