KGF Chapter 2 Movie Review | Cast, Box Office Collection, Budget & More

Kgf Chapter 2 Movie review
Kgf Chapter 2 Movie review

KGF Chapter 2 Movie Review: KGF Chapter 2 एक हिस्टोरिकल ड्रामा फिल्म है, जो की 2021 में release होगी। इस फिल्म के Chapter 1 ने इंडिया में ही नहीं बल्कि बहार के बोहत सारे country में तहलका मचा दिया था, जिस वजह से KGF Chapter 2 की बोहत ज्यादा hipe बनी हुई है।
यह एक कन्नड़ भाषा की फिल्म है। इस फिल्म का पहला पार्ट यानि KGF Chapter 1 “21 December 2018” को रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म को 80 करोड़ के बजट में बनाया गया था और इस फिल्म ने 250 करोड़ का Box Office collection किया।

KGF Chapter 2 Movie Review | Cast, Box Office Collection, Budget & More

KGF Chapter 2 Movie Review | Cast, Box Office Collection, Budget & More
Directed by Prashanth Neel
Written by Prashanth Neel
Produced by Vijay Kiragandur
Karthik Gowda
StarringYash
Sanjay Dutt
Srinidhi Shetty
Raveena Tandon
Prakash Raj
Production
company
Hombale Films
Distributed by KRG Studios (Kannada),
Excel Entertainment & AA Films (Hindi),
Sri Venkateswara Creations (Telugu),
Dream Warrior Pictures (Tamil),
Prithviraj Productions (Malayalam)
Budget₹100 crore
Box Office CollectionX
Release Date14 April 2022
IMDB Rating 9.8

KGF Chapter 2 Movie Review

इसे भी जाने :

जाने Bhuj film की कहानी । क्या Bhuj एक सच्ची घटना पे आधारी है ?

जाने कैसे एक रेस्टोरेंट में गाना गाने वाला लड़का आज इतना बड़ा यूटूबेर बन गया ।

जाने कैसे Ashish Chanchalani ने शुरू किया अपना एक्टिंग करियर ।

जाने कैसे बॉलीवुड ने इमरान हाश्मी को सीरियल किसर का टैग दे दिया था ।


KGF Chapter 2 Director , Producer , Writter , Cast

KGF Chapter 2 Movie Review | kgf 2 movie review in hindi

  • KGF Chapter 2 को Prashant Neel के द्वारा डायरेक्ट किया गया है। इन्होनें ही इस फिल्म का Chapter 1 डायरेक्ट किया था। इस फिल्म को Prashant Neel के द्वारा ही लिखा गया है। इस फिल्म को Vijay Kiragandar और Kartik Gowda के द्वारा प्रोडूस किया गया है। इस फिल्म की प्रोडक्शन कंपनी Hombale Films है।
  • KGF Chapter 2 की Hindi Rights Excel Entertainment और AA Film के पास है।
  • KGF Chapter 2 में Yash , Sanjay Dutt , Srinidhi Shetty , Raveena Tandon और Prakash Raj को लीड रोल में देखा जा सकता है।
  • KGF Chapter 2 को 23 अक्टूबर 2020 को रिलीज़ किया जाना था और उसके बाद इसके रिलीज़ डेट को बढ़ा कर 26 जुलाई 2021 कर दिया गया। पर भारत में आये कोविद के वजह से इस फिल्म को दोनों बार पोस्टपोनड करना पारा। हलाकि ये फिल्म 14 अप्रैल 2022 में रिलीज़ होगी।
  • यह फिल्म कन्नड़, तेलुगु, हिंदी, तमिल और मलयालम भाषा में बनने वाली है।
See also  Pushpa Movie Review In Hindi | Pushpa: The Rise Cast, Director, Budget, Box Office & More

KGF Chapter 2 Cast Details (kgf chapter 2 star yash)

KGF Chapter 2 Cast ROLE
YashRaja “Rocky”
Sanjay DuttAdheera
Raveena TandonRamika Sen (Prime Minister)
Prakash RajVijayendra Ingalagi
Anant NagAnand Ingalagi
Achyuth KumarGuru Pandian
Srinidhi ShettyReena Desai
Malavika AvinashDeepa Hegde (chief editor of news channel)
Eswari Rao
Rao RameshCBI officer Kanneganti Raghavan
T. S. Nagabharanathe owner of the news channel
Archana JoisRocky’s mother
Ramachandra RajuGaruda
Vasishta N. SimhaKamal
B. SureshaVittal
Saran Shakthi
Appaji Ambarisha Darbha
KGF Chapter 2 Movie Review


KGF Chapter 2 Controversy

KGF Chapter 2 Movie Review: इस फिल्म के Trailer launch होने पर कर्नाटक के Karnataka State Anti – Tabacoo Cell के द्वारा KGF Chapter 2 के एक्टर Yash और Producer Vijay Kiragandur को 11 जनुअरी 2021 को नोटिस भेजे गया था, उनके द्वारा जब भी Yash को smoking करते दिखाया गया है, वहां Anti – Smoking warning massage नहीं दिखाया गया। कानून के हिसाब से अगर फिल्म में किसी भी तरीके का नशा का प्रयोग दिखाया जा रहा है, तो वहां “Smoking is injourios for Health” वाला warning आना जरुरी है, ताकि fans के द्वारा उन सब चीज़ो को करने से रोका जाये।

KGF Chapter 2 Story In Hindi | Hindi KGF Chapter 2 |Chapter 2 review in Hindi

KGF Chapter 2 Movie Review: KGF Chapter 2 एक एक्शन ड्रामा फिल्म है । यह फिल्म वहीँ से शुरू होती है जहाँ खत्म होती है । KGF में मालिक गरुरा को मारने के बाद रॉकी को उसे संभाल कर रखना होता है क्युकी KGF के पीछे बोहत किसी का दिमाग रहता है । इस फिल्म में हमें सरकार की भी भूमिका देखने को मिलेगी । क्युकी अब सरकार बदल चुकी है , अब इस सरकार को चलाने के लिए एक नया लीडर आ चुकी है जिनका नाम Ramika Sen रहता है , वो ओर कोई नहीं बल्कि हमारी चाहती नायिका Raveena Tandon जी है ।

सरकार भी चाहती है की अब KGF उनके हाथ में हो जिसके वजह से Ramika Sen और Rocky Bhai के बिच में भी टकराव है और इधर गरुरा का भाई अधीरा जो KGF का मालिक बनना चाहता है वो भी उसे छीनने के लिए आता है । KGF Chapter 2 Movie Review

इधर अकेला रॉकी और उधर उसके खिलाफ पूरी सेना । इस फिल्म में हमें जबरदस्त एक्शन , बैकग्राउंड म्यूजिक , एक्टिंग , इंटरटेनमेंट सब कुछ देखने को मिलता है । ये फिल्म आपको कभी भी बोरियत महसूस नहीं करने देगी ।

See also  Dil Bechara Movie Review - Hindi | Sushant Singh Rajput, Song Review, Release Date,

इस फिल्म में शुरुवात से ही एक्शन भरपूर है । यह फिल्म बोहत सारे ट्विस्ट और सस्पेंस से भरी है । KGF Chapter 2 Movie Review

KGF Chapter 2 Movie Review
KGF Chapter 2 Movie Review

KGF Chapter 2 Movie Review: चलिये विश्तर से जानते है KGF Chapter 2 की कहानी (KGF Chapter 2 Story In Hindi) : रॉकी जो बनना चाहता था वो बन गया है । पुरे भारत पे उसका राज है । दुनिया का सबसे बारे क्रिमिनल बन चूका है , KGF उसके हाथ में है । पैसा, पॉवर सब कुछ उसके पास है । जहाँ वो कभी काम किया करता था वहां वो आज राज कर रहा है । वहां के सभी लोग उससे बोहत प्यार करते है । वो उनकी हमेसा मदद करता है ।

कहानी आगे बढ़ती है , रॉकी भाई मीटिंग में जाते है वहीँ से वो अपनी प्रेमिका को ले कर अपने महल आ जाते है । इधर KGF को अपनाने के लिए उसके पुराने मालिक सब बोखलाए रहते है । तब उन लोगो को अधीरा की याद आती है । क्युकी एक अकेला अधीरा हीं है जो रॉकी को अच्छे से टक्कर दे सकता है ।

रॉकी भाई ने एक खुद की हीं बोहत बड़ी सेना बना ली है । और उधर अधीरा KGF की और बढ़ रहा था । किसी तरह अधीरा KGF के अंदर पहुंच जाता है और रॉकी भाई को गोली मार देता है, लेकिन रॉकी भाई ज़िंदा ही रहते है और उसे अधीरा ये कह के छोड़ देता है की “तुझे मैं तुम्हारे ही लोगो के बिच में मरूंगा, ताकि तुमने जो उन्हें जाने की शक्ति दी है वो टूट जाये” । KGF Chapter 2 Movie Review

रॉकी भाई की ये हालत देख कर पूरा KGF दहल उठता है । रॉकी भाई के हाथ से KGF जा रहा था । पर ऐसा होगा आपको लगता है । रॉकी नाम से उसका !

ठीक होने के बाद किसी को बिना बताये रॉकी भाई दुबई चले जाते है , जानते है क्यों – इनायत खलील से मिलने । इनायत खलील ही सोने की डील करता था हमेशा से । उसके पास पैसा था और पावर भी और इसके अलावा उसके पास दुनिया का सबसे बेहतरीन हथियार भी रहता है ।

रॉकी भाई इनायत खलील के पास सोने की डील तो करने गए भी थे , उसके अलावा वो दुनिया के बेहतरीन हथियार भी उनसे खरीदने जाते है ।

हथियार ले कर रॉकी भाई वापस आते है और अधीरा की हालत ख़राब कर देते है । अधीरा को भी रॉकी भाई गोली मार कर घायल कर कर देते है पर जिस तरह अधीरा ने उन्हें छोर दिया था उसी तरह रॉकी भाई ने भी उसे छोर दिया , और फिर KGF पे उनका राज हो गया । इधर सरकार भी KGF को अपनाने के लिए कुछ ना कुछ करती रहती है । KGF Chapter 2 Movie Review

See also  Sadak 2 movie review - Hindi | cast, songs

कहानी आगे बढ़ती है और अब KGF के अंदर से सारा सोना निकल चूका है । अधीरा फिर से KGF के अंदर आ चूका है । रॉकी भाई की गर्लफ्रेंड माँ बनने वाली है । ये खबर जैसे ही वो रॉकी भाई को बताती है वैसे हिन् अधीरा के द्वारा उन्हें मार दिया जाता है । बस इसके बाद रॉकी भाई और अधीरा के बिच खतरनाक लड़ाई होती है और अधीरा को मार दिया जाता है । ये लड़ाई सीन इतना जबरदस्त कोरिओग्राफ किया गया है की हॉलीवुड लावेल की फील देता है ।

हलाकि इसके बाद सरकार के द्वारा KGF को खत्म करने का आर्डर दिया जाता है और इधर रॉकी भाई सारा सोना ले कर हिन्द महासागर में चले जाते है । सरकार के द्वारा KGF और रॉकी भाई पर राकेट छोड़ा जाता है । जिस वजह से KGF और रॉकी भाई की मौत हो जाती है और पूरी दुनिया का सोना हिन्द महासागर में डूब जाता है ।

बस फिल्म यही ख़त्म हो जाती है ।

आशा करता हूँ की KGF chapter 2 story in Hindi (KGF Chapter 2 Movie Review) आपको बोहत अच्छी लगी होगी ।

KGF Chapter 2 Trailer Video

KGF Chapter 2 Movie Review

ये भी जाने :

जाने हृथिक रोशन के सारे फिल्मो के बारे में ।

जाने टॉम क्रूज़ के जीवन की कुछ रोचक तथ्य ।

जाने साउथ की टॉप एक्ट्रेस सामंथा अक्किनेनी के बारे में ।

KGF Chapter 2 Box Office Collections

KGF Chapter 2 Movie Review: KGF Chapter 2 First day box office collection:

KGF Chapter 2 ने पहले ही दिन सारे फिल्म का रेकॉर्ड तोड़ दिया है। इस फिल्म ने सिर्फ भारत में पहले हिन् दिन में 135 करोड़ रूपए के करीब कमाई की है।

People also search about KGF Chapter 2

KGF Chapter 2 Movie Review:

Q1. Is KGF: Chapter 2 release date?

Ans: (kgf chapter 2 release date in hindi) KGF Chapter 2 को 23 अक्टूबर 2020 को रिलीज़ किया जाना था और उसके बाद इसके रिलीज़ date को बढ़ा कर 16 जुलाई 2021 कर दिया गया। पर भारत में आये Covid के वजह से इस फिल्म को दोनों बार postponed करना पारा। हलाकि ये फिल्म 14 April 2022 में रिलीज़ होगी . (kgf chapter 2 release date in cinema hall / kgf: chapter 2 release date and time)

Q2. Is KGF: Chapter 2 leaked?

Ans: No

Q3. Is KGF 2 shooting completed?

Ans: KGF Chapter 2 shooting was complete on January 2021

Q4. What is the budget of KGF: Chapter 2?

Ans: 100 Crore.

Q5. Which bike is used in KGF?

Ans: Royal Enfield Himalayan bike

Disclaimer : This is an entertainment website only. All images and content placed here are for introducing purpose only. All images found on this site have been collected from the various source across the web and are believed to be in the “Public Domain”. If have any other issue then feel free to Contact Us .

(यह सिर्फ एक एंटरटेनमेंट वेबसाइट है। यहां रखी गई सभी छवियां और सामग्री केवल उद्देश्य का परिचय देने के लिए हैं। इस साइट पर मिली सभी छवियों को वेब के विभिन्न स्रोतों से एकत्र किया गया है और माना जाता है कि वे “सार्वजनिक डोमेन” में हैं। यदि कोई अन्य समस्या है तो बेझिझक हमसे संपर्क करें।)

1 thought on “KGF Chapter 2 Movie Review | Cast, Box Office Collection, Budget & More”

Leave a comment