Jr NTR Biography In Hindi | Family, Movies, Awards, Age & More

Jr NTR Biography In Hindi: Jr NTR किसी पहचान के मोहताज़ नहीं है । Jr NTR साउथ इंडस्ट्री के बोहत बड़े एक्टर है । उन्होंने कई फिल्म तेलुगु भाषा में किया है । Jr NTR ने अपनी फ़िल्मी करियर बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 1991 में हिन् शुरू कर दी थी । 2001 में उन्होंने Ninnu Choodalani नाम की फिल्म में बतौर लीड रोल काम किया । उसके बाद NTR आज तक रुके नहीं है । 1996 में 13 साल की उम्र में Bhaktha Markandeya नाम के टीवी सीरियल में बतौर लीड एक्टर के तौर पर काम किया ।

Jr NTR Biography In Hindi

Jr NTR Biography In Hindi: Jr. NTR का पूरा नाम नंदामुरी तारका रामा राव है । उनका जन्म 20 मई 1983 को हैदराबाद के जाने माने परिवार में हुआ है । उनके दादा एनटी रामा राव आंध्रप्रदेश के के मुख्यमंत्री और तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर है ।

Jr NTR Family Details In Hindi (जूनियर एनटीआर का परिवार)

Jr NTR Biography In Hindi:

  • Jr NTR के पिता का नाम स्वर्गीय नंदमूरि हरीकृष्ण था ।
  • उनकी माता का नाम शालिनी भास्कर राव है ।
  • उनकी सौतेली माता का नाम लक्ष्मी है ।
  • Jr NTR के दो सौतेले भाई है जिनका नाम जानकी राम नंदमूरि,कल्याण है ।
  • Jr NTR की पत्नी का नाम लक्ष्मी प्रणति है । उनकी पत्नी की उम्र (jr ntr wife age) 2022 के अनुसार 30 साल है । उनका जन्म 8 मार्च 1992 को हैदराबाद में हुआ है ।
  • उनके दो बेटे है इनक नाम अभय राम, भार्गव रामी है ।
See also  Sushant Singh Rajput Biography - Hindi | Girlfriends, Family, Age, Films & More

Jr NTR Education Details (जूनियर एनटीआर की प्रारंभिक शिक्षा)

Jr NTR Biography In Hindi:

जूनियर एनटीआर ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा हैदराबाद के ही स्कूल विद्यारण्य हाई स्कूल हैदराबाद से किया । उसके बाद इंटरमीडिएट की पढ़ाई उन्होंने वहाँ के हीं कॉलेज एस्टी मेर्री कॉलेज हैदराबाद से हीं किया ।

इंटरमीडिएट फाइनल करने के बाद वो आंध्रप्रदेश के वदलामुडी जिले में स्थित वीगन कॉलेज se अपना ग्रेजुएशन फाइनल किया । तीन साल लगातार पढाई करने के बाद उन्होंने बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी की डिग्री हासिल की ।

Jr. NTR Filmography ( जूनियर एनटीआर की फिल्मे)

Jr NTR Biography In Hindi:

जूनियर एनटीआर ने 1991 से ही फिल्म में काम करना शुरू कर दिया था । उनका पहला फिल्म as a child artist 1991 में आइए फिल्म Brahmarshi Vishwamitra से किया । उसके बाद 1996 में Ramayanam नाम के फिल्म में as a lead child artist का किरदार निभाया था ।

जूनियर एनटीआर की पहली as a lead Hero फिल्म डेब्यू 2001 में आयी फिल्म Ninnu Choodalani है ।

Jr. NTR Awards and Achievement (जूनियर एनटीआर के अवार्ड्स और उपलब्धियाँ )

Leave a comment