Jitendra Kumar (Jeetu Bhaiya): 20 Interesting Facts In Hindi | Biography, Lifestyle & More

Jitendra Kumar उन रेयर फिल्म एक्टर्स में से एक है, जिन्होंने अपना करेर यूट्यूब से शुरू किया था । Jitendra यूट्यूब पे इतने पॉपुलर है की सबने उनकी कोई न कोई वीडियो जरूर देखि होगी ।

Jitendra को फैन Jeetu के नाम से बुलाते है, जहाँ TVF Pictures और Kota Factory से उनका ये नाम पॉपुलर हुआ है । जब लोग उन्हें Jeetu कह कर बुलाते है तो उन्हें पसंद है ।

आज इस आर्टिकल में Jitendra Kumar (Jeetu Bhaiya) से जुड़े 20 ऐसे इंट्रेस्टिंग फैक्ट्स के बारे में जानगे जिसे जान कर आप बोहत प्रेरित होंगे । तो इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़े ।

1. Jitendra Kumar (Jeetu Bhaiya): 20 Interesting Facts In Hindi

Jeetu Bhaiya Known Facts In Hindi 1 Jeetu-Bhaiya, Jeetu-Bhaiya-biography, Jeetu-Bhaiya-Interesting-facts, Jeetu-Bhaiya-Known-Facts, Jeetu-Bhaiya-Kota-Factory, Jeetu-Bhaiya-Movies, Jitendra-Kumar-biography, Jitendra-Kumar-Kota-Factory, Kota-Factory
Jitendra Kumar (Jeetu Bhaiya): 20 Interesting Facts In Hindi , Image Credit : jitendrak1

Jitendra का जन्म राजस्थान में हुआ है, जहाँ वो अपने पुरे परिवार के साथ रहते थे । उनकी परिवार में सभी आदमीं सिविल इंजीनियर है और उनके परिवार भी चाहते थे की वो भी आगे जा कर सिविल इंजीनियर बने ।

2. Jeetu Bhaiya Known Facts in Hindi

स्कूल के बाद जीतू कोटा सिफत हो गए थे जहाँ से उन्हें IIT की कोचिंग ली थी, Jeetu चाहते थे की वो ऐरो स्पेस इंजीनियर की तैयारी करे परन्तु काम रैंक आने के वजह से उन्हें सिविल इंजीनियरिंग की ही तैयारी करनी परी। Jeetu ने IIT खड़गपुर से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई कम्पलीट की है । एक इंटरव्यू में उन्होंने शेयर किया की IIT में रह कर उन्हें पता चल गया था की वो सिविल इंजीनियर नहीं बनना चाहते है ।

See also  33 Unknown Facts You Don't Know About Ali Fazal - Hindi | Biography, Career, Mirzapur

3. Jeetu Bhaiya Acting Career

Jitu को बचपन से ही एक्टिंग का तो नहीं पर मिमिक्री करने का बोहत शोख था । उनकी मिमिक्री को आपने TVF के कई शोज में देखा होगा । स्कूल डेज में वो फंक्शन्स में पार्टिसिपेट किया करते थे, पर रियलिटी में उन्होंने अपने एक्टिंग को कॉलेज डेज में डिस्कवर किया था । हुआ यूँ की उनके फर्स्ट ईयर में थिएटर के ऑडिशंस चल रहे थे और उनके फ्रेंड्स ने उन्हें जबरदस्ती उस ऑडिशन में जाने को कहा । Jeetu इसको लेकर काफी नर्वस थे, परन्तु जब उन्होंने इस ऑडिशन में एक्टिंग करना शुरू किया तब सबको उनका ऑडिशन बोहत पसंद आया । उअके बाद उनका थिएटर ग्रुप के लिए सिलेक्शन हो गया था और सभी उनको उनके एक्टिंग के लिए जानने लगे थे ।

4. Jitendra Kumar (Jeetu Bhaiya) Unknown Facts In Hindi

जैसा की हर ग्रेजुएट चाहता है की उसका कॉलेज में प्लेसमेंट लग जाये , वैसे हिन् Jeetu भी चाहते थे की चार साल के पढ़ाई के बाद वो कॉलेज से जॉब लेकर हिन् निकले । प्लेसमेंट के दौरान Jeeu के सभी दोस्तों के जॉब लग गयी थी पर सिर्फ वो अकेले थे जिनको जॉब नहीं लगी थी । उनकी जॉब न लगने के वजह से Jeetu बोहत परेशान थे और जो ऑफर्स उन्हें मिल रहे थे उनसे वो satisfy नहीं थे । उसी दौरान उनके सीनियर ने प्रोडक्शन कंपनी TVF (The Viral Fever) के बारे में बताया, जिसे IIT के स्टूडेंट्स ने हिन् मिल कर बनाया था । TVF को कुछ एक्टर्स की जरुरत थी और Jeetu को लगा जब तक उनकी इंजीनियरिंग जॉब नहीं लगती है , तब तक वो TVF में काम कर सकते है । इस लिए Jeetu ने TVF में as an Intern काम करना शुरू किया, जहाँ वो कॉमेडी वीडियो में एक्टिंग किया करते थे ।

See also  33 Unknown Facts You Don't Know About Vidyut Jammwal - Hindi

5. Jeetu Bhaiya First YouTube Video

Jeetu की पहली वीडियो थी “Friends Jaruri Nahi Hota Hai” । इस वीडियो को 2012 में बनाया गया था और आप आईडिया लगा सकते है की उस टाइम यूट्यूब पर ओरिजिनल कंटेंट rarely dekhne को मिलता था । इस वीडियो का रिस्पॉन्स देख कर उनका दूसरा वीडियो “Munna Jajbati” बनाया गया । जो ऑडियंस को और भी ज्यादा पसंद आया ।

6. Jeetu Bhaiya Ne TVF kyu chhoda tha ?

Jeetu ने तीन – चार महीने TVF के साथ काम किया, फिर उन्हें जॉब ऑफर हुई जिसके लिए उन्हें बंगलोर सिफ़्त होना पड़ा। Jeetu ने उस वक्त TVF को छोर दिया था और वो बंगलौर में as an engineer काम करने लगे थे । लगभग एक साल तक काम करने के बाद उन्हें realise  हुआ की उनकी लाइफ बोहत बोरिंग हो चुकी है । Jeetu पूरा पूरा दिन ऑफिस में काम किया करते थे और उन्हें अपने TVF के दिन याद आने लगे थे । Jeetu को एहसास हुआ की शायद वो 9-5 जॉब के लिए बने हिन् नहीं है । इस लिए उन्होंने decide किया की वो आगे दोबारा एक्टिंग लरना शुरू करेंगे ।

7. Interesting Facts About Jeetu Bhaiya

इसके बाद Jeetu ने अपने जॉब को छोड़ दिया और उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा में अप्लाई किया । फर्स्ट राउंड में उनका सिलेक्शन हो गया था पर इंटरव्यू राउंड में वो रिजेक्ट ही गए थे । इस बार से Jeetu तो बिलकुल खुश नहीं थे, पर उनकी फॅमिली इस बात से बोहत खुश थी क्युकी वो नहीं चाहते थे की वो एक्टर बने और इस रिजेक्शन से उनका बेटा वापस अपने जॉब पे चला जायेगा , पर Jeetu का प्लान कुछ और ही था । Jeetu ने ठान ही लिया था की वो आगे एक्टिंग में ही अपना करियर बनायेंगे और ये बात उन्होंने अपने पिता को क्लियर क्र हिन् दी थी । उनके पिता ने फिर उन्हें सपोर्ट किया, फिर भी उनकी बस एक कंडीशन थी की Jeetu Mumbai जा का नशे ना करे । Jeetu को इस कंडीशंस से कोई प्रॉब्लम नहीं थी और वो इसके बाद मुंबई सिफ़्त हो गए।

See also  Emraan Hashmi : 20 Lesser Known Facts - Hindi | Films, Wife, Career,

8. Jeetu Bhaiya Kisko Apne Acting Career Ka Credit Dete Hai ?

Jeetu अपने एक्टिंग करियर का क्रेडिट Biswapati Sarkar को देते है । Biswapati Sarkar Jeetu के कॉलेज सीनियर रहे है और उन्होंने ही Jeetu को TVF ज्वाइन करने का ऑफर दिया था । Biswapati Sarkar और Jeetu ने कॉलेज में कई प्ले साथ में किये है और वो जानते थे की Jeetu एक सक्सेसफुल एक्टर बन सकते है ।

9. Jeetu Bhaiya kis video se popular hue the ?

TVF के कई वीडियो करने के बाद Jeetu को वेब सीरीज TVF Pictures में मैन रोल में देखा गया । ये शो इतना पॉपुलर हुआ था की उस वक्त यूट्यूब पर सबसे ज्यादा इसी शो को देखा जाता था । इस शो को इतना पसंद किया गया था की आज भी इसकी वीडियो शोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर है । ऑडियंस को इसके season 2 का काफी सालो से इंतजार है ।

Leave a comment