Alia Bhatt Biography In Hindi | Lifestyle, Career, Age, Boyfriends, Films

alia bhatt biography, Alia_Bhatt,Lifestory,Alia_bhatt_biography,Biography,Alia-bhatt-age, alia-bhatt-family, alia-bhatt-boyfriend, alia-bhatt-films
Alia Bhatt Biography

By Bollywood Hungama, CC BY 3.0, Link

Alia Bhatt Biography In Hindi : Alia Bhatt Bollywood की एक फेमस सेलिब्रिटी है। आज वो बॉलीवुड की top paid Actree में से एक है। 1999 में ही उन्होंने child artist के रूप में Sangharsh फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू शुरू किया और एक lead actress के रूप में 2012 में student of the year से किया। आज इस article में हम Alia Bhatt के बारे में कुछ रोचक तथ्य को जानेंगे। 

Alia Bhatt Biography In Hindi

Alia Bhatt Biography In Hindi
Full NameAlia Bhatt
Nick NameAloo
Date Of Birth15 March 1993
Age29 Year (2022)
Birthplace
Mumbai, Maharashtra
HometownMumbai, Maharashtra
NationalityBritish
SchoolJamunabai Narsee School, Mumbai
CollegeNot Complete
Education & Qualification High School
DebutAs a Child Artist : Sangharsh (1999)
As a Lead Role : Student Of The Year (2012)
As a playback singer: "Sooha Saha" (Highway Film)
Alia Bhatt Family Details
FatherMahesh Bhatt (Director, Producer, Screen Writer)
MotherSoni Razdan (Actress, Director)
SistersPooja Bhatt (Half- Sister)
Shaheen Bhatt (Elder Sister)
Brothers Rahul Bhatt (step brother)
HusbandRanbir Kapoor

Alia Bhatt Biography In Hindi : Alia Bhatt का जन्म मुंबई , महाराष्ट्र में 15 मार्च 1993 को हुआ है। 2020 के अनुसार देखे तो Alia Bhatt 27 साल की हो चुकी है। Alia Bhatt का उपनाम Aloo है जो की उनके परिवार के द्वारा रखा गया है। 

Alia Bhatt Biography In Hindi: Alia Bhatt ने स्कूली शिक्षा Jamnabai Narsee School, Mumbai से की है जहाँ उन्होंने सिर्फ high School तक ही पढ़ाई की क्युकी बॉलीवुड के बोहत बड़े प्रोडूसर Karan Johar के द्वारा Student Of The Year (2012) का ऑफर किया गया जिस वजह से Alia Bhatt ने अपनी पढ़ाई छोड़ दी। 

Alia Bhatt Family Details

Alia Bhatt Biography In Hindi : Alia Bhatt के पिता का नाम Mahesh Bhatt है जो बॉलीवुड के बोहत बड़े Director, Producer और Screenwriter है। Alia Bhatt की माता का नाम Soni Razdan है जो खुद बॉलीवुड की Actress रह चुकी है और अभी के समय वो फिल्मो को डायरेक्ट करती है। 

Alia Bhatt की अपनी सिर्फ एक बड़ी बहन है जिनका नाम है Shaheen Bhatt, Alia Bhatt के सौतले भाई का नाम Rahul Bhatt और बहन का नाम Pooja Bhatt एक जो खुद एक समय में बॉलीवुड के Top Paid Actress थी। Emaraan Hashmi और Mohit SuriAlia Bhatt के चचेरे भाई है। 

Alia Bhatt Favourite Things  

Alia Bhatt Biography In Hindi :

  • Alia Bhatt के बॉलीवुड में favourite Actor Shahrukh Khan, Ranbir Kapoor और Govinda है और हॉलीवुड में Leonardo DiCaprio है। 
  • Alia Bhatt के Bollywood में Favourite Actress Kareena Kapoor Khan और Kangana Ranaut है और हॉलीवुड में Jennifer Lawrence है। 
  • Alia Bhatt का favourite Musician A.R Rahman है। 
  • Alia Bhatt का Favourite Film Maker Sooraj Barjatya और Karan Johar है। 
  • Alia Bhatt को Red Colour बोहत ही ज्यादा पसंद है। 
  • Alia Bhatt को मछली , रागी चिप्स , फ्रेंच फ्राइज , रसगुल्ला , दही-चावल और मूंग दाल का हलुआ बोहत पसंद है।
  • Alia Bhatt को The Fault In Our Stars By John Green नाम की किताब पढ़ना बोहत अच्छा लगता है। 
  • Alia Bhatt को “Money On My Mind ” By Sam Smith नाम का गाना सुनना बोहत अच्छा लगता है। 
  • Alia Bhatt को pets में बिल्लियाँ बोहत पसंद है। 
See also  Harsh Beniwal Biography In Hindi | Age, Girlfriend, Family, Net Worth & More

Alia Bhatt Husband, Boyfriends , Affairs And More 

Alia Bhatt Biography In Hindi :

  • जब Alia Bhatt क्लास 6th में थी तब उनको अपने की क्लास के लड़के Ramesh Dube से प्यार हो गया था। 
  • जब Alia Bhatt क्लास 8th में थी तब भी उनको अपने ही क्लास के लड़के Ali Dadarkar से प्यार हो गया था 
  • एक अफवाह के मुताबिक Alia Bhatt के Boyfriend Varun Dhawan भी थे। 
  • एक और अफवाह के मुताबिक Alia Bhatt को एक Businessman Kavin Mittal से भी प्यार हो गया था। 
  • Alia Bhatt को Student Of The Year के Co-Actor Siddharth Malhotra के साथ Affairs था। 
  • Alia Bhatt को Ranbir Kapoor पे Crush था। 
  • Alia Bhatt और Ranbir Kapoor की शादी 14 अप्रैल 2022 को हुई है। 

Alia Bhatt Movies List  

Alia Bhatt Biography In Hindi :

Alia Bhatt Upcoming Films:

Brahmāstra:  Alia Bhatt की फिल्म Brahmāstra जो की 2022  में आने वाली है जिसमे Alia Bhatt के साथ Co-Actor Ranbir Kapoor, Amitabh Bachchan, Mouni Roy और Nagarjuna Akkineni  है। इस फिल्म को 300-400 करोड़ के बजट में बनाया जा रहा है। 

RRR :   Alia Bhatt की फिल्म RRR जो की 30 July 2021 में आने वाली है जिसमे Alia Bhatt के साथ Co-Actor N. T. Rama Rao Jr., Ram Charan और Ajay Devgn  है। इस फिल्म को 300-400 करोड़ के बजट में बनाया जा रहा है 

Gangubai Kathiawadi (2021) : Alia Bhatt की फिल्म Gangubai Kathiawadi जो की 13 October 2021 में आने वाली है। इस फिल्म में Alia Bhatt lead role में नज़र आएगी। 

Sadak 2 (2020): Alia Bhatt की 2020 में आई पहली फिल्म Sadak 2 Corona Virus के वजह से OTT Plateform Disney + Hotstar पे रिलीज़ हुई।  हलाकि कुछ कारणों के वजह से इस फिल्म को अच्छा response नहीं मिल रहा है।  पूरी जानकारी के लिया निचे click करे। 

 Sadak 2 Movie Review – Hindi: Click Here 

Alia Bhatt Biography In Hindi:

Kalank (2019): Alia Bhatt की फिल्म Kalank जो की 2019 में आयी थी जिसमे Alia Bhatt के साथ Co-Actor Madhuri Dixit, Sonakshi Sinha, Alia Bhatt, Aditya Roy Kapur, Varun Dhawan, Sanjay Dutt, Kunal Khemu थे। 150 करोड़ के बजट में बानी इस फिल्म ने 146.31 करोड़ का बिज़नेस किया।

Gully Boy (2019): Alia Bhatt की फिल्म Gully Boy जो की 2019 में आयी थी जिसमे Alia Bhatt के साथ Co-Actor Ranbir Singh थे। 40 करोड़ के बजट में बानी इस फिल्म ने 238.16 करोड़ का बिज़नेस किया। 

Zero (2018): Alia Bhatt इस फिल्म में spacel appearance में रहती है। इस फिल्म में Sahrukh Khan lead एक्टर के रूप में रहते है।  200 करोड़ के बजट में बानी इस फिल्म ने 191 करोड़ का बिज़नेस किया।

Raazi (2018): Alia Bhatt की फिल्म Raazi , जो 2018 में आयी थी जिसमे Alia Bhatt के साथ Co-Actor Vicky Kaushal थे। 35-40 करोड़ के बजट में बानी इस फिल्म ने 196-207 करोड़ का बिज़नेस किया। 

See also  Pappu Yadav Biography In Hindi | Intresting And Known Facts, Family, Love Life & More

Badrinath Ki Dulahania (2017): Alia Bhatt की film Badrinath ki Dulahania , जो 2017 में आयी थी जिसमे Alia Bhatt के साथ Co-Actor Varun Dhawan थे। 39 करोड़ के बजट में बानी इस फिल्म ने 206 करोड़ का बिज़नेस किया। 

Dear Zindagi (2016): Alia Bhatt की film Dear Zindagi जो 2016  में आयी थी जिसमे Alia Bhatt के साथ Co-Actor Sahrukh Khan  थे। 22 करोड़ के बजट में बानी इस फिल्म ने 139 करोड़ का बिज़नेस किया।

Ae Dil Hai Mushkil (2016): Alia Bhatt इस फिल्म में spacel appearance में रहती है। इस फिल्म में Ranbir Kapoor lead  एक्टर के रूप में रहते है। 59 करोड़ के बजट में बानी इस फिल्म ने 223.51 करोड़ का बिज़नेस किया। 

Udta Punjab (2016): Alia Bhatt की film Udta Punjab जो 2016  में आयी थी जिसमे Alia Bhatt के साथ Co-Actor Randeep Hooda थे। 40-96.1 करोड़ के बजट में बानी इस फिल्म ने 99.7 करोड़ का बिज़नेस किया। 

Kapoor & Sons (2016): Alia Bhatt की film Kapoor & Sons जो 2016  में आयी थी जिसमे Alia Bhatt के साथ Co-Actor Sidharth Malhotra थे। 35 करोड़ के बजट में बानी इस फिल्म ने 152.45 करोड़ का बिज़नेस किया। 

Shaandaar (2015):Alia Bhatt की film Shaandaar जो 2016  में आयी थी जिसमे Alia Bhatt के साथ Co-Actor Sahid Kapoor थे। 690 Million के बजट में बानी इस फिल्म ने 757 Million का बिज़नेस किया। 

Humpty Sharma Ki Dulhania (2014): Alia Bhatt की film Humpty Sharma Ki Dulhania जो 2014  में आयी थी जिसमे Alia Bhatt के साथ Co-Actor Varun Dhawan थे। 330  Million के बजट में बानी इस फिल्म ने 1195.8  Million का बिज़नेस किया। 

2 States (2014): Alia Bhatt की film 2 States जो 2014  में आयी थी जिसमे Alia Bhatt के साथ Co-Actor Arjun Kapoor थे। 360 Million के बजट में बानी इस फिल्म ने 1750.2  Million का बिज़नेस किया। 

Alia Bhatt Biography In Hindi:

Highway (2014):  Alia Bhatt की film Highway जो 2014  में आयी थी जिसमे Alia Bhatt के साथ Co-Actor Randeep Hooda थे। 250 Million के बजट में बानी इस फिल्म ने 477 Million का बिज़नेस किया। 

Student Of The Year (2012):  Alia Bhatt की film Student Of The Year जो 2012 में आयी थी जिसमे Alia Bhatt के साथ Co-Actor Varun Dhawan और Siddharth Malhotra  थे। 59 करोड़ के बजट में बानी इस फिल्म ने 109 करोड़ का बिज़नेस किया। 

Sangharsh (1999): Alia Bhatt ने इस फिल्म में चाइल्ड आर्टिस्ट का रोले निभाया था।  इस फिल्म के lead Actor Akshay Kumar थे। 40 million के बजट में बानी इस फिल्म ने 105 million का बिज़नेस किया। 

Also, Read This: Varun Dhawan’s All Hit And Flop Movies List Since 2010 – Hindi | Upcoming Movies, and More

Alia Bhatt All Controversies 

Alia Bhatt Biography In Hindi :

  • Alia Bhatt जब अपने फिल्म के प्रमोशन के लिए Varun Dhawan और Siddharth Malhotra के साथ बहुचर्चित t.v शो Coffee With Karan में जाती है तब Alia Bhatt वहाँ हास्य का पात्र बन जाती है क्युकी जब वहाँ उनसे पूछा गया की भारत के राष्ट्रपति कौन है तब उनका जबाव था Prithwiraj Chochan , जिस वजह से जनता उनको “Beauty Without Brain “ के नाम से Troll करने लगी। 
  • Alia Bhatt का नाम Youtube के द्वारा प्रचालित AIB Roast Scandal  में भी आया, जिस वजह से Alia Bhatt पर FIR किया गया और arrest Worrent भी Issue कराया गया। 
  • Sushant Singh Rajput के डेथ के बाद लोगो ने Alia Bhatt को Nepotism  promote करने के वजह से बोहत Criticized किया, जिस वजह से Alia Bhatt को Instagram पर लाखो followes ने un-follow कर दिया 

Alia Bhatt Awards, Honours, Achievements

Alia Bhatt Biography In Hindi :

  • 2103 में Student Of The Year के लिया Alia Bhatt को Times Of India Film के तरफ से Best Female Debut के लिए Award से नवाजा गया। 
  • Alia Bhatt  को 2015 में Highway Film के लिया Filmfare के तरफ से Best Actress का Critics award दिया गया। 
  • Alia Bhatt को 2017 में Udta Panjab Film के लिए Filmfare के तरफ से Best Actress का अवार्ड मिला।
See also  CarryMinati Biography - Hindi | GF, Family, Youtube, Instagram, Life, Journey & More

Alia Bhatt Known Facts

Alia Bhatt Biography In Hindi :

  • Alia Bhatt ने Sadak 2 के लिए 22 करोड़ रूपए चार्ज किया था। 
  • Alia Bhatt ने अपने कंधे पे हिंदी में “पटाखा” नाम का Tattoo बना रखा है 
  • Alia Bhatt को हमने सबसे पहले Child Artist के रूप में Sanghrash Movie में देखा था, जिसमे Alia Bhatt ने Preity Zinta के बचपन  किरदार निभाती है।
  • 15 साल की उम्र में Alia Bhatt ने Ranbir Kapoor के साथ बालिका वधु के लिए Screen-Test दिया था। 
  • Alia Bhatt कभी नहीं चाहती थी की उसकी पहली फिल्म उसके पिता Mahesh Bhatt के द्वारा Direct या फिर Produce किया जाये। 
  • Alia Bhatt को अंधेरे से डर लगता है जिस वजह से वो रात को हमेशा Light जला के सोती है। 
  • Alia Bhatt को अपने हाथ की अंगुली को सूँघने की आदत है। 
  • Alia Bhatt  जब stretch में रहती है तब वो 12 घंटों से भी ज्यादा सोती है। 
  • Alia Bhatt को Men’s  Perfumes लगाने का बोहत पसंद है। 
  • Alia Bhatt अपने Body के Parts को आसानी से Twist कर सकती है। 
  • 11 साल की उम्र में जब Alia Bhatt ने Ranbir Kapoor को देखा तब Alia Bhatt को Ranbir Kapoor पे Crush हो गया था। 
  • Student Of The Year (2012) के  लिए Alia Bhatt ने 16 Kg wait घटाया था जिसके लिए Alia Bhatt ने Personal Trainer को hire किया था।  
  • Alia Bhatt को हवाई यात्रा करने में थोड़ा डर लगता है। 

Also, Read This: 33 Unknown Facts You Don’t Know About Vidyut Jammwal – Hindi 

Alia Bhatt Faq

Alia Bhatt Biography In Hindi

Q. आलिया भट्ट के पति का क्या नाम है?

Ans: आलिया भट्ट के पति का नाम रणबीर कपूर है।

Q. आलिया भट्ट की उम्र कितनी है ?

Ans: आलिया भट्ट की उम्र 2022 के 29 साल है।

Q. आलिया भट्ट क्या काम करती है?

Ans: आलिया भट्ट के भारतीय अभिनेत्री है। वो बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्री में से एक है।

Q. आलिया भट्ट कितने तक पढ़ी है?

Ans: आलिया भट्ट ने 12th तक पढ़ाई की है।

Q. अलिअ भट्ट की माँ कौन है?

Ans: आलिया भट्ट की माँ का नाम सोनी राज़दान है, जो की एक actress और director है।

Q. आलिया भट्ट के बॉयफ्रेंड का नाम क्या है?

Ans: आलिया भट्ट के कई बॉयफ्रैंड्स रह चुके है। जैसे की रमेश दुबे, अली दादरकर, वरुण धवन, केविन मित्तल, सिद्धार्थ मल्होत्रा और रणबीर कपूर। हलाकि अब रणबीर कपूर आलिया भट्ट के पति है।

Q. आलिया भट्ट कौन से धर्म से है?

Ans: आलिया भट्ट हिन्दू और मुश्लिम दोनों धर्म की है। क्युकी आलिया भट्ट के पिता हिन्दू है और माँ मुश्लिम।

Q. आलिया भट्ट का जन्मदिन कब हुआ?

Ans: आलिया भट्ट का जन्म 15 मार्च 1993 को हुआ है।

Q. पूजा भट्ट की बहन कौन है?

Ans: पूजा भट्ट की बहन आलिया भट्ट है।

Q. आलिया भट्ट की शादी कब हुई?

Ans: आलिया भट्ट की शादी 14 अप्रैल 2022 को रणबीर कपूर के साथ हुई है।

Alia Bhatt Marriage Pics (Alia Bhatt Biography In Hindi)

Leave a comment